loader

बिहार में मौसम का बदला मिजाज , बारिश होने की संभावना

बिहार में मौसम का मिजाज 17 अक्टूबर से ही बदलने लगा है। मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में 17 से 21 अक्टूबर के बीच बारिश होने की प्रबल संभावना है। इसकी शुरु आत रविवार

fasalkranti.in
समाचार, 18 Oct, 2021, (अपडेटेड 18 Oct, 2021 06:50PM)

बिहार में मौसम का मिजाज 17 अक्टूबर से ही बदलने लगा है। मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य में 17 से 21 अक्टूबर के बीच बारिश होने की प्रबल संभावना है। इसकी शुरु आत रविवार को हो चुकी है। 18 और 19 अक्टूबर को राज्य  के ज्यादातर हिस्सों में बारिश के आसार हैं। पूर्वी और पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण और गोपालगंज के साथ ही इससे लगने वाले जिलों में बारिश का प्रभाव अधिक रहने की उम्मीद है। 

मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में पूर्वी हवा का प्रभाव अगले दो दिनों तक बने रहने की संभावना है। दो दिनों बाद प्रदेश में पछुआ हवा का प्रवाह होने से तापमान में गिरावट आएगी। वहीं, देर शाम राजधानी सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई। प्रदेश में मौसम के मिजाज में बदलाव देखने को मिल रहा है। आद्र्ता और तापमान बढऩे से लोग परेशान हैं। मौसमविदें की मानें तो मानसून की विदाई देर से होने पर सूबे के तापमान पर भी असर पड़ा है। 

प्रदेश में पूर्वी हवा का प्रभाव होने से तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है। इन दिनों प्रदेश में आसमान पूरी तरह साफ होने के कारण सूर्य की किरणों बिना रुकावट धरती पर आ रही है। वहीं, एक निम्न दबाव का क्षेत्न उत्तरी तेलंगाना और इसके आसपास बना है। इसका झुकाव दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर हो रहा है। प्रदेश के उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य, उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-पूर्व, दक्षिण-पूर्व जिले के एक या दो स्थानों पर बिजली के साथ मेघ गर्जन और बारिश का पूर्वानुमान है। वहीं, पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान दो डिग्री ऊपर  25.6 डिग्री दर्ज किया गया।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

समाचार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

पाठकों की पसंद