loader

पंचायत स्तर पर खिलाड़ियों की खोज 

बिहार के गया जिले के ग्रामीण क्षेत्नों से प्रतिभावान खिलाड़ियों की खोज के लिए पंचायत स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा। जिला ओलिंपिक संघ के नेतृत्व में विभिन्न संघों ने इसकी तैयारी शुरू

fasalkranti.in
समाचार, 19 Oct, 2021, (अपडेटेड 19 Oct, 2021 04:42PM)
बिहार के गया जिले के ग्रामीण क्षेत्नों से प्रतिभावान खिलाड़ियों की खोज के लिए पंचायत स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा। जिला ओलिंपिक संघ के नेतृत्व में विभिन्न संघों ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। पंचायत चुनाव के बाद जिले की सभी 332 पंचायतों में प्रतियोगिताएं शुरू की  जायेंगी. प्रतियोगिताएं विभिन्न चरणों में प्रखंडवार होंगी। 

संघ के पदाधिकारियों के मुताबिक इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण स्तर पर अच्छे खिलाड़ियों को तलाश कर उन्हें प्रोत्साहित करना ताकि बेहतर प्रदर्शन कर सकें.जिला ओलिंपिक संघ के महासचिव मोती करीमी व संयुक्त सचिव जितेंद्र कुमार ने बताया कि ग्रामीण खेल महोत्सव के आयोजन में पंचायत चुनाव के कारण विलंब हुआ। चुनाव के बाद आयोजन शुरू हो जायेगा। उन्होंने बताया कि कुल 332 पंचायतों से लगभग 20 हजार खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे. खेल महोत्सव में टेनिस बॉल क्रिकेट, कबड्डी व एथलेटिक्स का आयोजन होगा। 

इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जिला खेल महोत्सव में भाग लेने का मौका मिलेगा। जिला में अच्छा खेलने वाले खिलाड़ियों के अंतर जिला व राज्य स्तर पर खेलने का मौका मिलेगा। खेल संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि जिला या राज्य स्तर के बड़े आयोजनों में ग्रामीण परिवेश के खिलाड़ियों को मौका कम मिलता है। ऐसे आयोजनों में वक्त की कमी की वजह से बेहतर खिलाड़ियों को खोजने का मौका भी नहीं मिलता है. ग्रामीण खेल महोत्सव बहुत हद तक इन समस्याओं को दूर करेगा। संघ को अच्छे खिलाड़ी की पूरी लिस्ट मिल जायेगी. यह एक दस्तावेज के रूप में सुरिक्षत रखा जायेगा. प्रतियोगिताओं के अनुसार उस लिस्ट में से खिलाड़ियों को मौका दिया जायेगा।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

समाचार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

पाठकों की पसंद