loader

अब स्ट्रीट लाइट से रोशन होंगी हर गांव की गलियां

बिहार के सहरसा मेंअब गांव की गलियां भी दूधिया रोशनी से जगमगाएगी। इसके लिए पंचायत के हर वार्ड में सर्वे का काम शुरू हो गया है। जिला पंचायती राज विभाग ग्रामीण इलाके में पंचायत 

fasalkranti.in
समाचार, 27 Jul, 2021

बिहार के सहरसा मेंअब गांव की गलियां भी दूधिया रोशनी से जगमगाएगी। इसके लिए पंचायत के हर वार्ड में सर्वे का काम शुरू हो गया है। जिला पंचायती राज विभाग ग्रामीण इलाके में पंचायत का सर्वे की मानिटरिंग कर रहा है। शहर के हर एक वार्ड में 12 से 13 स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना है। 30 से 35 फीट की दूरी में पोल पर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। ग्रामीण इलाकों को रोशन करने का काम कौन सी एजेंसी से कराई जाए, सर्वे के बाद उस पर पंचायतीराज विभाग निर्णय लेगी। 

सहरसा जिले के 151 पंचायत के 2074 वार्ड में स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्णय राज्य स्तर पर पंचायतीराज विभाग द्वारा लिया गया। ग्रामीण इलाके में लगाए जाने वाले स्ट्रीट लाइट की देखरेख नजदीकी गृहस्वामी करेंगे। सर्वे के दौरान बिजली पोल समीप के गृहस्वामी का नाम भी सूचीबद्ध किया जा रहा है। प्रमुख, नवहट्टा ने कहा कि पंचायती राज विभाग की इस योजना से गांव रोशन हो जाएगा और गांव के लोग भी रात में घर से निकल सकेंगे।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

समाचार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

पाठकों की पसंद