loader

बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड ने बेस्ट क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड के अधिग्रहण की घोषणा की

बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड ने एक और रणनीतिक कदम उठाते हुए  ने बेस्ट क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है. इस अधिग्रहण के साथ बेस्ट एग्रोलाइफ ने जड़ी-बूटियों, कीटनाशकों और कवकनाशी के सक्रिय अवयवों

fasalkranti.in
समाचार, 23 Sep, 2021

बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड ने एक और रणनीतिक कदम उठाते हुए  ने बेस्ट क्रॉप साइंस प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण कर लिया है. इस अधिग्रहण के साथ बेस्ट एग्रोलाइफ ने जड़ी-बूटियों, कीटनाशकों और कवकनाशी के सक्रिय अवयवों के निर्माण में मजबूत आर एंड डी संश्लेषण के साथ समर्थित बैकवर्ड इंटीग्रेशन की ताकत हासिल की। बोर्ड ने  सितंबर, 2021 में इसके अनुमोदन के साथ मुहर लगा दी है। इस अधिग्रहण से बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड को गजरौला में स्थित अत्याधुनिक तकनीकी विनिर्माण इकाई के साथ जोखिम के विविधीकरण और अपने विनिर्माण आधार को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

बेस्ट क्रॉप साइंस प्रा लिमिटेड के पास 85$ सक्रिय संघटक विनिर्माण लाइसेंस हैं जिसमें कुछ अत्यधिक अग्रिम आयात विकल्प जैसे डिनोटफ्यूरन और पायराक्लोस्ट्रोबिन भी शामिल हैं जो हाल के दिनों में पेटेंट से बाहर हो गए हैं। हाल ही में बेस्ट क्रॉप साइंस प्रा। लिमिटेड को ट्राइफ्लॉक्सीस्ट्रोबिन टेक्निकल यू/एस 9(3) के स्वदेशी निर्माण के लिए केंद्रीय कीटनाशक बोर्ड और पंजीकरण समिति की मंजूरी भी मिली है।

इस नए जोड़ के साथ, कंपनी ट्राइफ्लॉक्सीस्ट्रोबिन टेक्निकल, एक कवकनाशी का निर्माण और विपणन करने वाली भारत की पहली एग्रोकेमिकल कंपनी बन गई है, जिसकी उत्तरी अमेरिका, यूरोप, एशिया-प्रशांत, दक्षिण अमेरिका मध्य पूर्व और अफ्रीका के घरेलू और वैश्विक बाजारों में भारी मांग है। इस अधिग्रहण से बेस्ट एग्रोलाइफ लिमिटेड को इन इन-डिमांड उत्पादों के बल पर अपने राजस्व में 40 : की वृद्धि करने में मदद मिलेगी।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

समाचार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

पाठकों की पसंद