loader

170 कुओं को जीर्णोद्धार किया जाएगा

जल-जीवन-हरियाली योजना के तहत बिहार के मुजफ्फरपुर शहरी क्षेत्न स्थित 170 कुओं को जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने एजेंसी का चयन कर कार्यादेश जारी कर दिया है। 

fasalkranti.in
समाचार, 26 Jul, 2021, (अपडेटेड 26 Jul, 2021 09:04PM)

जल-जीवन-हरियाली योजना के तहत बिहार के मुजफ्फरपुर शहरी क्षेत्न स्थित 170 कुओं को जीर्णोद्धार किया जाएगा। इसके लिए नगर निगम ने एजेंसी का चयन कर कार्यादेश जारी कर दिया है। एजेंसी को इस साल छठ पूजा से पूर्व सभी कुओं के जीर्णोद्धार का लक्ष्य  रखा गया है। नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्नेय ने इस कार्य को समय पर पूरा करने के लिए निगम के सभी पार्षदों से सहयोग मांगा है। 

नगर आयुक्त ने कहा कि शहरी क्षेत्न स्थित अधिकांश कुआं मृतप्राय हो चुके हैं। उनको फिर से जीवित किया जाएगा। सबसे पहले पंपिंग सेट की मदद से कुआं से गंदा पानी का निकाला जाएगा। उसके बाद उसकी उड़ाही की जाएगी। उसके बाद जर्जर कुओं की मरम्मत एवं सौंदर्यीकरण किया जाएगा। नगर आयुक्त ने इस कार्य को जन आंदोलन बनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इन कुओं की मरम्मत के बाद शहर के बचे अन्य सभी कुओं को जीर्णोद्धार किया जाएगा।  

एक साल पहले भी शहर के 81 कुओं के जीर्णोद्धार का जिम्मा शिवराम इंफ्रा को दिया गया था लेकिन एजेंसी बिना काम किए भाग गई थी। नगर आयुक्त ने एजेंसी से पूर्व में हुए करार को रद करते हुए फिर से नई एजेंसी को निविदा के माध्यम से काम सौंपा गया है। नगर आयुक्त ने कहा कि इस बार काम को पूरा किया जाएगा।  

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

समाचार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

पाठकों की पसंद