loader

कोरोनावायरस के प्रभाव के बावजूद कंपनी ने अच्छा प्रदर्शन किया- रघुराम शेट्टी 

हेरन्बा इंडस्ट्रीज इंटरमीडिएट, टेक्निकल, फॉर्म्यूलेशन और सिंथेटिक पाइरेथ्रोइड्स के प्रमुख घरेलू उत्पादकों में से एक है। यह एग्रोकेमिकल्स कंपनी अपने उत्पादों को 60 से अधिक देशों में निर्यात करती है। निर्यात में इसके राजस्व का 40 प्रतिशत हिस्सा है। फरवरी में कंपनी की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) लाने के बाद शेयर की बम्पर लिस्टिंग पर, रघुराम शेट्टी, प्रबंध निदेशक (एमडी) ने कहा कि हेरन्बा इंडस्ट्रीज को निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के प्रभाव के बावजूद कंपनी अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि कृषि एक ऐसा क्षेत्र है जो महामारी से प्रभावित नहीं हुआ और इससे कंपनी की वृद्धि में मदद मिली।
शेट्टी ने कहा कि कंपनी पिछले 2-3 वर्षों में 18-20 प्रतिशत की दर से बढ़ी है और इस वृद्धि का समर्थन करने के लिए कंपनी द्वारा कोई बाहरी फंड नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि दोनों इकाइयां 90 प्रतिशत क्षमता के उपयोग पर काम कर रही हैं और इसमें और अधिक करने की गुंजाइश है। कंपनी अपनी क्षमता बढ़ाने की योजना बना रही है।
उन्होंने कहा कि अनुसंधान और विकास के लिए बुनियादी ढांचे और जनशक्ति की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि आर और डी के अलावा, लोग कंपनी के नियमित कार्यों में अनुसंधान गतिविधियों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अनुसंधान और विकास कार्य तीनों इकाइयों में हो रहा है। कंपनी एक यूनिट में पायलट प्लांट लगाने की योजना बना रही है।
सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

कंपनी समाचार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें