loader

रैलिस इंडिया जल्द लॉन्च करेगा नए उत्पाद

टाटा केमिकल्स की सहायक कंपनी रैलिस इंडिया, विनिर्माण क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ एक नया एकीकृत अनुसंधान विकास केंद्र बनाने की योजना बना रही है। 

fasalkranti.in
कंपनी समाचार, 26 Jun, 2021, (अपडेटेड 26 Jun, 2021 04:31PM)

टाटा केमिकल्स की सहायक कंपनी रैलिस इंडिया, विनिर्माण क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ एक नया एकीकृत अनुसंधान विकास केंद्र बनाने की योजना बना रही है। इसके साथ ही कंपनी नए उत्पादों को लॉन्च करने की प्रक्रिया में है। यह जानकारी कंपनी के अध्यक्ष भास्कर भट ने दी।

उन्होंने कहा कि दुनिया को कोविड-19 महामारी के कारण जीवन और आजीविका के लिए सबसे बड़े खतरे का सामना करना पड़ रहा है, जिसने वैश्विक अर्थव्यवस्था और उसके सभी नागरिकों को प्रभावित किया है। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हमारी कंपनी ने इस चुनौतीपूर्ण समय में बहुत लचीलापन दिखाया है। 

उन्होंने कहा कि कृषि गतिविधियों के साथ-साथ प्रवासी श्रमिकों के अलावा सीधे कृषि में लगे अधिकांश लोगों का पहली लहर के दौरान महामारी के कारण सीमित नकारात्मक प्रभाव पड़ा।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कुछ प्रमुख सुधारों को लाकर कृषि क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं, जिनसे कृषि क्षेत्र को और अधिक संगठित करने की उम्मीद है और लंबे समय में कृषि उपज की उत्पादकता और गुणवत्ता में सुधार के लिए आवश्यक तकनीकी हस्तक्षेप को आकर्षित करेगा।

भट ने कहा कि वर्ष के दौरान, मौसम की स्थिति काफी हद तक अनुकूल रही और यह तीसरे अग्रिम अनुमान के अनुसार 305.43 मिलियन टन खाद्यान्न के रिकॉर्ड उत्पादन में परिलक्षित हुआ।

रैलिस कई पहलों के साथ परिवर्तन की यात्रा शुरू कर रहा है जैसे कि विनिर्माण क्षमता बढ़ाना, एक नया एकीकृत आर एंड डी केंद्र बनाना, नए उत्पादों को लॉन्च करना, ब्रांड की दृश्यता बढ़ाना और व्यावसायिक प्रक्रियाओं का समर्थन करने के लिए विभिन्न प्रासंगिक अनुप्रयोगों की शुरूआत के साथ डिजिटल मीडिया का लाभ उठाना है।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

कंपनी समाचार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

पाठकों की पसंद