loader

जापानी बाजारों में नए उत्पाद लॉन्च करेगा अनुपम रसायन लिमिटेड

अनुपम रसायन लिमिटेड यूरोपीय और जापानी बाजारों में नए उत्पाद लॉन्च के साथ अपने निर्यात कारोबार को मजबूत करना चाहता है। 

fasalkranti.in
कंपनी समाचार, 26 Jun, 2021, (अपडेटेड 26 Jun, 2021 04:38PM)

अनुपम रसायन लिमिटेड यूरोपीय और जापानी बाजारों में नए उत्पाद लॉन्च के साथ अपने निर्यात कारोबार को मजबूत करना चाहता है। यह जानकारी कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

कंपनी को वर्तमान में निर्यात से ₹837 करोड़ के राजस्व का लगभग 58 प्रतिशत प्राप्त होता है, जिसके वित्त वर्ष 2021-22 में बढ़कर 60-65 प्रतिशत होने की उम्मीद है।

चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर अफजल मलकानी ने कहा कि हम एक्सपोर्ट बिजनेस पर ज्यादा फोकस करना जारी रखेंगे। पिछले साल निर्यात से होने वाले राजस्व का हिस्सा 58 फीसदी था, जिसके इस साल 60-65 फीसदी रहने की उम्मीद है और आगे भी यह न्यूनतम 60 फीसदी बना रहेगा।

निर्यात कारोबार से उच्च हिस्सेदारी मुख्य रूप से यूरोप और जापान में अपने मौजूदा बाजारों के लिए कंपनी की योजनाओं के नए उत्पाद लॉन्च पर आधारित होगी।

मलकानी ने कहा कि हम यूरोपीय और जापानी बाजारों में कुछ नए उत्पादों को लॉन्च करने पर विचार कर रहे हैं। ये उत्पाद कृषि और फसल सुरक्षा के साथ-साथ विशेष रसायन वर्टिकल में होंगे।

उन्होंने कहा कि कंपनी को पिछले साल गुजरात के झागड़िया और सचिन में शुरू की गई विनिर्माण सुविधाओं में अधिक उपयोग की भी उम्मीद है। पिछले साल, इसने दोनों इकाइयों में 55 प्रतिशत क्षमता उपयोग हासिल किया था। 

इस साल इसे बढ़ाकर 75 फीसदी और अगले साल 90 फीसदी तक करने की योजना है। इससे हमें तेजी से विकास हासिल करने में मदद मिलेगी। हमारे पास पहले से ही हमारे मौजूदा ग्राहकों और बहुराष्ट्रीय कंपनियों सहित नए ग्राहकों से पर्याप्त अनुबंध उपलब्ध हैं।

इस साल अप्रैल और मई के दौरान, कंपनी को लगभग 1,640 करोड़ रुपये के कई ऑर्डर मिले थे।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

कंपनी समाचार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

पाठकों की पसंद