loader

नर्स की बड़ी लापरवाही, एक ही दिन में लगी दोनों कोरोना वैक्सीन 

कोविड टीकाकरण के दौरान कई तरह की गड़बड़झाला की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। पटना जिले में भी ऐसी एक घटना प्रकाश में आया है। 

fasalkranti.in
बिहार, 21 Jun, 2021

कोविड टीकाकरण के दौरान कई तरह की गड़बड़झाला की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। पटना जिले में भी ऐसी एक घटना प्रकाश में आया है। दरअसल जिले में पुनपुन प्रखंड के बेलदारीचक स्थित मध्य विद्यालय में रविन्द्र महतो की पत्नी संगीता देवी को कोरोना के दोनों टीके एक ही दिन लगा दिए गए। यह मामला तूल भी पकड़ चुका है। इस मामले में प्रखंड विकास पदाधिकारी शैलेश कुमार केसरी के मुताबिक महिला को एक ही दिन में कोविशील्ड और कोवैक्सीन की डोज देने वाली नर्स से सफाई तलब की गई है। वहीं महिला को डॉक्टरों के सुपरविजन में रखा गया है और एक एम्बुलेंस को उनके लिए 24 घंटे तैयार रखा गया है।

पटना के वरिष्ठ और मशहूर डॉक्टर दिवाकर तेजस्वी के मुताबिक ऐसा मामला अपने आप में बहुत गम्भीर है। इस मामले में मरीज में कई प्रकार की हाइपर एक्टिविटी हो सकती है। इसके लिए मरीज को शुरू के 4 से 5 दिन गहन निगरानी में रखना चाहिए।

बताया जा रहा है कि एक ही दिन कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों की डोज दे दी गई। इसके बाद महिला की तबीयत भी बिगड़ गई। ये सबकुछ पटना के पुनपुन इलाके में हुआ है। यहां 65 साल की महिला संगीता देवी को कोरोना का टीका लेना था। इसके लिए वो सेंटर पर पहुंची भी लेकिन इसके बाद जो हुआ वो हैरान करने वाला है।

एक ही दिन कोविशील्ड और कोवैक्सीन दोनों की दो डोज मिलने के बाद महिला के ऊपर उसका असर भी होने लगा। रातभर महिला बुखार से कराहती रही लेकिन इस दौरान उसे देखने के लिए कोई डॉक्टर-नर्स नहीं आए।

हालांकि इस गलती के बाद उससे कहा गया था कि उस पर 24 घंटे मेडिकल टीम निगरानी रखेगी। लेकिन निगरानी रखने के लिए वहां न तो कोई पहुंचा और ना ही उसकी निगरानी की गई। महिला के घर वालों ने ही उसका गला सूखने पर ग्लूकोज पिलाकर उसका ध्यान रखा। परिवार वालों का दावा है कि मेडिकल टीम को आने को बोला भी गया लेकिन कोई नहीं आया।

सर्वाधिक पढ़ी गयी खबरें

बिहार से और खबरें

ताज़ा ख़बरें

पाठकों की पसंद